क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#मल्हागढ़ तहसील की खड़पालिया पंचायत में मनरेगा में कुआँ खोदा जा रहा है... पर वहाँ #मजदूरों से नही बल्कि जेसीबी मशीनों से काम हो रहा है...!

#मल्हागढ़ तहसील की खड़पालिया पंचायत में मनरेगा में कुआँ खोदा जा रहा है... पर वहाँ #मजदूरों से नही बल्कि जेसीबी मशीनों से काम हो रहा है...!
#MDS ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) जून 2020 / #मानवता पर आए संकट के इस कोरोना काल में देश में सबसे ज्यादा कोई प्रभावित हुआ है... तो वो इस देश का सबसे मेहनतकश और मजबूत मजदूर है... जो ढाई महीने के लॉक डाउन में बहुत ज्यादा परेशान, प्रताड़ित हुआ है...! उसको राहत देने के नाम पर सरकारें मनरेगा के तहत कई काम ग्राम पंचायतों में चला कर उन्हें बड़ी राहत देने की बात कह रही है... विपक्ष भी उसी मनरेगा में नए नए आइडिये दे रहा है... पर हकीकत कोई समझ नही रहा है कि आखिर में जमीनी स्तर पर मनरेगा में हो क्या रहा है...? सरपंचो और सचिव की मिलीभगत से मजदूरों के नाम पर ये काम मशीनों से हो रहा है... और इसमें बड़ा घपला हो रहा है... यानी इन भ्रष्टों ने इस योजना का अर्थ ही बदल कर रख दिया है... इनके हिसाब से मनरेगा यानी वही करेंगे जो हमारा मन पड़ेगा...! ये बात किसी एक ग्राम पंचायत की नही है... बल्कि गाँव गाँव ऐसा ही हो रहा है... ऐसा ही एक मामला मल्हारगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत खड़पालिया में सामने आया है... जहाँ स्थित एक गौशाला में मनरेगा के तहत कुआं खोदा जा रहा है... लेकिन मजदूरों को मजदूरी देने के नाम पर ये काम जेसीबी से हो रहा है यानी कुआँ जेसीबी से खोदा जा रहा है... और ट्रैक्टर से मिट्टी निकाली जा रही है... जीसका फोटो वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है... क्रांतिकारी रिपोर्टर को यह खबर क्षेत्र के युवा पत्रकार रवि सूर्यवंशी से भेजी है... जो वाकई में जागरूकता का परिचय देने वाली है... ज़िले के जागरूक कलेक्टर मनोज पुष्प और जिला पंचायत और जनपद सीओ को इस और ध्यान लगाना चाहिए... ताकि मनरेगा में परेशान मजदूर को काम मिले... ऐसा कुछ होना चाहिए... गाँव गाँव, पंचायत पंचायतों में हो रहे ऐसे भ्रष्टाचार को रोकना चाहिए...। - KR.

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना...

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना लिए... और फ्री फोकट की मलाई सूत रहे...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 मार्च 2024 / #जिले में मोदी सरकार की सबसे महत्ती योजना......

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता...

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता लगाया जा रहा है... लाखों खर्च करनें के बाद भी गांव में हर तरफ गंदगी का बसेरा है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 23 दिसंबर 2022 / #मोदी सरकार ने सबसे पहला काम स्वच्छता पर...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...