क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#स्कूल का नाम पैरामाउंट... काम खून खराबा और लूट...?

#स्कूल का नाम पैरामाउंट... काम खून खराबा और लूट...?
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 मार्च 2020 / #लम्बे समय से मंदसौर ज़िले के निजी स्कूलों के कई कारनामें लगातार सामने आ रहे है... कभी बच्चों को यहाँ शिक्षा के नाम पर कॉपी किताबें बेंची जाती है... तो कभी यहाँ विद्यार्थियों के साथ 420 तक हो जाती है... एक बिल्डिंग में 3 - 3 स्कूल तक चलाये जाते है... एक छोटी सी क्लास में 70-70 बच्चे जानवरों की तरह बिठाए जाते है... एडमिशन के वक़्त बड़े बड़े विज्ञापन जिसमे अच्छी सुविधाओं और साधनों के बड़े बड़े वादे किए जाते है... पर हकीकत में सुविधाओं के नाम पर सिर्फ असुविधाएं पाते है... न्यू एसी बस की बात करते है... और बाद में बाहर से मंगवाई पुरानी खटारा बसों से काम चलाते...! यही नही कभी कभी मासूम बच्चे शिक्षकों की हिंसा का शिकार तक हो जाते है... बड़ी तकलीफ़ पाते है... बावजूद इसके परिजन बेचारे उनका कुछ नही बिगाड़ पाते है...? ऐसा ही एक मामला गत दिनों सामने आया... पर ऊंची पहुंच और पैसों के दम पर पूरा मामला दबा लिया गया... मामला है सीतामऊ के पैरामाउंट एकेडमी स्कूल का... क्रांतिकारी रिपोर्टर को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हुआ यूं कि 19 फरवरी 2020 को लदुना के रहने वाले पैरामाउंट स्कूल में कक्षा 11 वी में पढ़ने वाले अभिनव सिंह पिता राजकुमार सिंह पर किसी बात पर गुस्सा हो कर टीचर ने कलम दे मारी... जो अभिनव के आंख में जा कर लगी... जिससे अभिनव के आंख में गम्भीर चोंट लगी... और बताते है कि हालत गम्भीर होने पर उसे तत्काल उदयपुर ले जाया गया था... जहाँ उसकी आंख के आस पास 10 टांके आये... उसकी आंख को भारी नुकसान तक पहुंचा... ये भी बताया जा रहा है...! स्कूल वालों ने बच्चे के परिजनों को बच्चे के भविष्य का वास्ता दे कर बदले में ईलाज करवाने के नाम पर चुप कर दिया...? और परिजनों के पास इसके अलावा कोई रास्ता भी तो नही था... क्योंकि बच्चे को भी पढ़ाना था... और उसका ईलाज भी करवाना था... शिकायत करते तो भी क्या होता... उनका यह सोचना भी सही था... क्योंकि निजी स्कूलों के खिलाफ आये दिन शिकायतें होती है... पर सबकों पता है कार्यवाही के नाम पर होता है क्या...? इस लिए अभिनव के परिजनों ने मजबूरी से समझौता कर लिया... और जैसा स्कूल वालों ने कहा वो कर लिया...! लेकिन ये सही नही हुआ... क्योंकि शिक्षा के केंद्र पर इस तरह की हिंसा का होना... देश के भविष्य कहलाने वाले बच्चों के लिए घातक हो सकता है... जनहितैषी कलेक्टर मनोज पुष्प सा. को मामले का संज्ञान ले कर ऐसे घटनाक्रम की सत्यता की जांच कर ऐसे स्कूलों की मान्यताएं रद्द करवाना चाहिए... अच्छी शिक्षा के नाम पर हिंसा करने वाले शिक्षक पर जानलेवा हमला करने पर आपीसी की धारा 307 के तहत आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए... साथ में उसके इस कृत्य को छुपा कर उसका साथ देने वाले स्कूल संचालको को भी इसका सहयोगी मान कड़ी कानूनी कार्यवाही करवाना चाहिए...

#कलेक्टर दिलीप यादव साहब के नेतृत्व में मंदसौर में...

#कलेक्टर दिलीप यादव साहब के नेतृत्व में मंदसौर में मतदाता जागरूकता अभियान ने तो इतिहास रच दिया... अब बस मतदाताओं को अपनी जागरूकता का परिचय है देना...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 मई 2024 / #देश भर में लोकसभा के चुनाव के पहले, दूसरे...

#कलेक्टर के दो दो नोटिस और विभागीय जांच के बाद भी भ्रष्ट...

#कलेक्टर के दो दो नोटिस और विभागीय जांच के बाद भी भ्रष्ट हेमंत शिल्पी को महाभ्रष्ट CMHO चौहान ने मलाईदार कुर्सी कैसे दे दी...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 6 मई 2024 / #जिला स्वास्थ विभाग में अब तक के सबसे भ्रष्ट...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो छोड़ दो भाई साहब...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 4 मई 2024 / #तेलिया तालाब को लेकर लंबे समय से भाई साहब के...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही आपका बच्चा क्रिकेट का सट्टा तो नही लगाता, इसका पता लगाओ...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 1 मई 2024 / #अभी गर्मी से ज्यादा गर्मी तो आईपीएल की है...।...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली उखाड़ के चुना पट्टी लगा गए थे... और एक महीने में वो भी टूट गया...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 30 अप्रैल 2024 / #मंदसौर नगर पालिका यानी जो काम कही ना हो...