क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#तुमको बाबा रामदेव से परेशानी है, ये बात समझमें आती है... पर इसकी आड़ में आयुर्वेद की बदनामी करना भी तो ठीक नही है...।

#तुमको बाबा रामदेव से परेशानी है, ये बात समझमें आती है... पर इसकी आड़ में आयुर्वेद की बदनामी करना भी तो ठीक नही है...।
#MDS ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) जून 2020 / #मेरे देश में कुछ लोगों की सबसे बुरी आदत यही है कि अपनी निजी जलन और ईष्या के चक्कर में जो चीजें देश और देश के लोगों के लिए अच्छी होती है... उस पर भी आपत्ति ले ली जाती है... उसकी बेवजह ही देश और दुनिया में बदनामी की जाती है...! ऐसा ही कुछ बाबा रामदेव और उनके पतंजलि संस्थान के साथ हो रहा है... बाबा का पिछली सरकार के खिलाफ किये गए आंदोलन के चक्कर में कुछ लोगों द्वारा बाबा की आड़ में देश के आयुर्वेद को नुकसान पहुंचाया जा रहा है... क्योंकि बाबा की कुछ लोगों से जाति नही बल्कि पार्टी और व्यवसायिक दुश्मनी है... और इस चक्कर में जिस नो साइड इफेक्ट आयुर्वेद को दुनिया अपना रही है... उस आयुर्वेद की बदनामी मेरे अपने देश में कि जा रही है... जो बिल्कुल भी सही नही है... क्योंकि इससे सिर्फ बाबा का नुक़सान नही है... बल्कि भारतीय आयुर्वेद पर दुनिया के भरोसे पर भी प्रश्न चिन्ह है... आयुर्वेद पर करोड़ो लोगों के विश्वास को धक्का पहुंच सकता है... सस्ता ईलाज लेने वाले हम जैसे करोड़ो लोगों का भी नुकसान हो सकता है... क्रांतिकारी रिपोर्टर तो सिर्फ यही कहना चाहता कि जिस कोरोना महामारी के ईलाज के नाम आज बड़े बड़े अस्पताल 12 से 15 लाख ले रहे है... यदि आयुर्वेद यानी बाबा की कोरोनिल दवाई से वो मात्र पाँच सौ, छः सौ रुपये में ठीक हो जाती है... तो इससे किसी को क्या तकलीफ़ हो सकती है... और माना चलो यह बीमारी ठीक नही हुई... तब भी इससे नुकसान तो कुछ नही है... बल्कि आयुर्वेद के जानकारों का कहना है कि इसके अन्य फ़ायदे भी तो बहुत है... फिर इसका इतना विरोध किस लिए है... जिस देश में बिना मानक स्तर के लाखों महंगी और जानलेवा दवाइयां बिक रही हो... उस देश में एक सस्ती आयुर्वेदिक दवाई से किसी को क्यों तकलीफ हो रही है...! मैं छोटा था तब से... काले को गोरा बनाने का 100% दावा करने वाली मल्टीनेशनल कंपनी की एक क्रीम फेयर एंड लवली के बारे में सुन रहा हूँ... पर कभी किसी को इस क्रीम से गोरा होते नही देखा... मजबूरी में काले लोगों ने अपना नाम कालू से भूरा रख लिया... पर इस क्रीम से किसी का भी फायदा नही हुआ...? जबकि ये क्रीम आज भी टीवी पर अरबों के विज्ञापन का खर्च करके खरबों कमा रही... जिसकी सच्चाई बच्चे बच्चे को पता है... बावजूद इसके खिलाफ कभी कोई बोला नही... फिर भारतीय आयुर्वेद और योग को देश और दुनिया में नई पहचान देने वाले बाबा रामदेव की कोरोनिल से इतनी आपत्ति किस बात की है... बाबा रामदेव न सिर्फ आयुर्वेद और योगा को नई पहचान दे रहे है... बल्कि देश में स्वदेशी अभियान के भी सबसे बड़े ब्रांड एंबेसडर है... जिनने स्वदेशी जागरण पर सिर्फ बातें ही नही की बल्कि स्वदेशी को घर घर तक पहुँचाया भी है... ऐसे में मात्र अपनी निजी जलन के बाबा या उनके प्रोडक्ट को बदनामी बिल्कुल भी सही नही है... वाकई में विरोध करना है तो उन अमानक एलोपैथी दवाईयों का विरोध करो... जो आमजन के जेब के साथ, जान की भी दुश्मन है... उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है... एक दर्द को दूर करने के नाम पर दस दर्द दे रही है...! - KR.

#कलेक्टर दिलीप यादव साहब के नेतृत्व में मंदसौर में...

#कलेक्टर दिलीप यादव साहब के नेतृत्व में मंदसौर में मतदाता जागरूकता अभियान ने तो इतिहास रच दिया... अब बस मतदाताओं को अपनी जागरूकता का परिचय है देना...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 मई 2024 / #देश भर में लोकसभा के चुनाव के पहले, दूसरे...

#कलेक्टर के दो दो नोटिस और विभागीय जांच के बाद भी भ्रष्ट...

#कलेक्टर के दो दो नोटिस और विभागीय जांच के बाद भी भ्रष्ट हेमंत शिल्पी को महाभ्रष्ट CMHO चौहान ने मलाईदार कुर्सी कैसे दे दी...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 6 मई 2024 / #जिला स्वास्थ विभाग में अब तक के सबसे भ्रष्ट...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो छोड़ दो भाई साहब...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 4 मई 2024 / #तेलिया तालाब को लेकर लंबे समय से भाई साहब के...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही आपका बच्चा क्रिकेट का सट्टा तो नही लगाता, इसका पता लगाओ...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 1 मई 2024 / #अभी गर्मी से ज्यादा गर्मी तो आईपीएल की है...।...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली उखाड़ के चुना पट्टी लगा गए थे... और एक महीने में वो भी टूट गया...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 30 अप्रैल 2024 / #मंदसौर नगर पालिका यानी जो काम कही ना हो...