क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#कांग्रेस के पूर्व पार्षद संचेती का वाजिब सवाल... 1990 के बाद अस्तित्व में आई कालोनियों के बग़ीचे कहाँ है आज...?

#कांग्रेस के पूर्व पार्षद संचेती का वाजिब सवाल... 1990 के बाद अस्तित्व में आई कालोनियों के बग़ीचे कहाँ है आज...?
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 1 मार्च 2021 / #जनहित की बात चार लाइन में कहो या चालीस लाइन में... वो जनहित की ही होती है... फिर वो किसी भी प्लेटफॉर्म पर कही गई हो... सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है... जो किसी के चाहने ना चाहने पर नही चलता... बल्कि अच्छा जनहित का मुद्दा यहाँ से भी बेहतरीन तरीके से भी उठाया जा सकता है... ऐसा ही एक बेहतरीन जनहित का मुद्दा है कॉलोनियों के बगीचों का... जिसे कांग्रेस के पूर्व पार्षद सुशील संचेती ने सोशल मीडिया पर उठाया है... उन्होंने नगर पालिका और प्रशासन से कहा है कि 1990 के बाद अस्तित्व में आई कालोनियों के बगीचे आज कहाँ है... इसकी जांच होंना आवश्यक है...! वाकई में ये मुद्दा बड़ा अहम मुद्दा है... ना सिर्फ लोगों की सुविधाओं से जुड़ा है... बल्कि प्रकृति के साथ स्वास्थ्य से भी जुड़ा है... भूमाफिया यानी कालोनी नायजरो ने कई बगीचों को गायब करने का काम किया है... आज कई कालोनियों के बगीचे प्लॉट बना कर बेंच दिए गए है... तो कई बगीचों में खुद कॉलोनी नायजरो ने अपने आलीशान बंगले बना लिए है... नपा के रिकार्ड में जो कॉलोनियों के नक्शे है... उनमें तो आज भी बग़ीचे है... पर हकीकत में वहाँ आज बग़ीचे नही है...? यही नही... कई कालोनियों का पूर्ण विकास नही हुआ... बावजूद इसके मिलीभगत करके कालोनियों को नपा को हैंडओवर करके मॉर्गेज प्लॉटो को ठिकाने लगा दिया गया है...! तो साई विहार जैसी कालोनियों में तो नपा में हैंडओवर से पहले ही भूमाफियाओ ने मॉर्गेज प्लॉटो को बेंच दिया... कुछ माफियाओं ने खुद के परिवार वालों के नाम कर मॉर्गेज प्लॉटो को ठिकाने लगा दिया...? ऐसे में आज जब नपा की बागड़ोर अच्छे हाथों में यानी ज़िले के जागरूक कलेक्टर मनोज पुष्प के हाथों में है... तो क्रांतिकारी रिपोर्टर सहित आम लोगों को पूरी उम्मीद है कि... उक्त मामलों की जांच तो आसान हो सकती है... नपा और जनता से चार सौ बीसी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी हो सकती है... बस ऐसी कार्यवाही की नेक शुरुआत करनी है...- KR

#कलेक्टर दिलीप यादव साहब के नेतृत्व में मंदसौर में...

#कलेक्टर दिलीप यादव साहब के नेतृत्व में मंदसौर में मतदाता जागरूकता अभियान ने तो इतिहास रच दिया... अब बस मतदाताओं को अपनी जागरूकता का परिचय है देना...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 मई 2024 / #देश भर में लोकसभा के चुनाव के पहले, दूसरे...

#कलेक्टर के दो दो नोटिस और विभागीय जांच के बाद भी भ्रष्ट...

#कलेक्टर के दो दो नोटिस और विभागीय जांच के बाद भी भ्रष्ट हेमंत शिल्पी को महाभ्रष्ट CMHO चौहान ने मलाईदार कुर्सी कैसे दे दी...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 6 मई 2024 / #जिला स्वास्थ विभाग में अब तक के सबसे भ्रष्ट...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो छोड़ दो भाई साहब...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 4 मई 2024 / #तेलिया तालाब को लेकर लंबे समय से भाई साहब के...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही आपका बच्चा क्रिकेट का सट्टा तो नही लगाता, इसका पता लगाओ...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 1 मई 2024 / #अभी गर्मी से ज्यादा गर्मी तो आईपीएल की है...।...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली उखाड़ के चुना पट्टी लगा गए थे... और एक महीने में वो भी टूट गया...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 30 अप्रैल 2024 / #मंदसौर नगर पालिका यानी जो काम कही ना हो...